Tuesday, September 26, 2017
Home > Technology > What is the blue whale game and how it is Challenge

What is the blue whale game and how it is Challenge

दोस्तों Mobile पे, Computer पे और Laptop पे तो Games सभी लोग खेलते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं Blue Whale Game के बारे में? ये एक ऐसा Game हैं जो बोहत खतरनाक है और इसे खेलने से आपकी जान भी जा सकती है। दोस्तों हम सभी बोहत बार Internet को बहुत हल्के में लेते हैं मतलब Internet क्या हैं youtube हैं, facebook हैं, google हैं, whatsapp हैं और बात खत्म इसके अलावा कुछ हैं नहीं। अभी Internet पर एक नया Game निकल कर आया है जो Teenagers के बिच बोहत पॉपुलर हो रहा हैं जिसका नाम हैं- Blue Whale.

जियो फ़ोन लेने से पहले ये जरूर पढ़ ले

दोस्तों ये एक ऐसा Game है जो आपको App store में नहीं मिलेगा, Play store में नहीं मिलेगा आप अलग-अलग Online ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं या तो कहीं से कोई link मिल सकता है। मतलब ये Blue whale एक ऐसा Game हैं जो एक तरीके आपके पास पहुंच जाएं तो दोस्तों उसके बाद आपको बोहत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता हैं। रशिया में करीब 120 से ज्यादा Teenagers ने सुसाइड कर लिया है इस Game को खेलते हुए। क्योंकि इस Game में आपको चैलेंज मिलते हैं और एक चैलेंज ऐसा आता हैं जिसमें आपकों बताया जाता है की आपकों सुसाइड करना पड़ेगा। शुरुआत कुछ ऐसे होती है की आपकों एक-एक करके धीरे-धीरे करके और चैलेंज मिलते है ऐसे जो हमकों बोहत ज्यादा जोश से भर देते है। खासतौर से जो youngstars हैं 14 साल या 16 साल के बच्चे इस ‘Blue whale Game’ के सबसे ज्यादा शिकार बन रहे हैं। जैसे आपकों पहला चैलेंज मिल गया जिसमें आपकों बताया जाएगा की आपको Horror movie देखनी हैं। आपने Horror movie देखी और आपका टास्क पूरा हो गया ऐसे ही आगे बढ़ते-बढ़ते अंत में आपकों सुसाइड करने का चैलेंज मिलता हैं।

how to protect your privacy on internet

Basically एक Administrator जो आपको cantroll करता हैं जो आपसे रोज नये-नये चैलेंज देता है। उसके बाद मान लीजिये चैलेंज क्या आएगा की आपकों रात को 4.20 बजे उठना है शुरू-शुरू में आपको नार्मल task मिलेंगे जिससे उस Blue whale Game में आपकी दिलचस्पी बनी रहें। उसके बाद चैलेंज क्या मिलेंगे की आपकों अपने हाथ किसी ब्लेड से या नुकीली चीज से कोई आर्ट बनाना हैं या फिर आखिर में 50वे दिन ये चैलेंज आता है की आपकों सुसाइड करना है। Blue whale game मजाक नहीं है ये फैक्ट हैं और दोस्तों ये हो रहा है। ये खेल टारगेट हैं उन लोगों को दिमागी तौर में इमोशनल है या फिर अपना बेलेंस है वो खो चुके है।

अगर आप एक पेरेंट हैं तो आप अपने बच्चे पर नजर जरूर रखे की कही वो भी तो इस खेल के चक्कर में नहीं पड़ा। और अगर आप एक 14-15 साल के Teenager हैं तो आपकों “Blue whale game” से दूर ही रहना चाहिए और सिर्फ अपनी पढाई पर ध्यान देना चाहिए। एक बात हमेशा ध्यान रखनी चाहिए आपकों की जिंदगी से बड़ा चैलेंज कोई नहीं होता। हमारा मकसद इस Game का प्रचार करना नहीं हैं हमारा मकसद सिर्फ आपको सही जानकारी देना हैं।

Manoj Kumar
Freelancer, Blogger & Content Writer Founder of ''technicalhelps99.com'' very deep interested in technology topics you can visit my website for technology related news.
http://technicalhelps99.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *